छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने किया चौथी लिस्ट जारी, जानें अंबिकापुर से किसे मिला टिकट

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने किया चौथी लिस्ट जारी, जानें अंबिकापुर से किसे मिला टिकटछत्तीसगढ़ में बीजेपी ने किया चौथी लिस्ट जारी, जानें
छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने किया चौथी लिस्ट जारी, जानें अंबिकापुर से किसे मिला टिकटछत्तीसगढ़ में बीजेपी ने किया चौथी लिस्ट जारी, जानें

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपनी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इस सूची में 4 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इस चुनाव में सबसे हाईप्रोफाइल सीट अंबिकापुर से भाजपा ने राजेश अग्रवाल को टिकट दिया है। अग्रवाल, जो क्षेत्रीय राजनीतिक दलों में प्रस्तुति रखते हैं, यहाँ के चुनावी मैदान में उतरेंगे। बीजेपी ने बेमेतरा से भी अपना मजबूत उम्मीदवार प्रस्तुत किया है। इस सीट पर पार्टी ने दीपेश साहू को मौका दिया है, जो क्षेत्र में प्रस्तुति बनाने के लिए जाने जाते हैं।

इस सूची के साथ ही, बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। यहाँ की कुछ सीटों को जातिगत समीकरण के कारण होल्ड पर रखा गया था, जिससे पार्टी अपनी जनशक्ति के साथ मजबूती से उतरने की कठिनाइयों का सामना करेगी। यहाँ के चुनावी मैदान में होने वाली सख्त टक्कर के बावजूद, भाजपा की नई टीम की तैयारी दिखती है कि वह इस चुनौती का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 64 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसमें बेलतरा से सुशांत शुक्ला और कसडोल से धनीराम धीवर को भी टिकट मिला है। पहली लिस्ट में पार्टी ने 21 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था, जिसमें कई जिलों से उम्मीदवारों को मौका मिला था। दूसरी लिस्ट में पार्टी ने बीजेपी के 3 सांसदों को भी विधानसभा चुनावों के लिए टिकट दिया है।

पहली सूची में 64 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पहली लिस्ट में 64 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था, जिसके बाद वह तीन अलग-अलग लिस्टों में और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर रही है। पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट में और आखिरी 4 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए विधानसभा चुनाव दो चरणों में आयोजित किए जाएंगे। प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी, जिसमें 20 सीटों पर मतदान किया जाएगा। बाकी बची हुई सीटों पर मतदान 17 नवंबर को होगा। मतों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी।