UP News: कांग्रेस के नए फॉर्मूले ने उड़ाई नींद, पहले इंटरव्यू तब मिलेंगे लोकसभा चुनाव के टिकट, I.N.D.I.A. में कंफ्यूजन बरकरार  UP News: कांग्रेस के नए फॉर्मूले ने उड़ाई नींद, पहले इंटरव्यू तब मिलेंगे लोकसभा चुनाव के टिकट, I.N.D.I.A. में कंफ्यूजन बरकरार  

 आइएनडीआइए गठबंधन में भले ही लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है पर कांग्रेस तैयारी में जुट गई है। गोरखपुर सदर और बांसगांव लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं का बायोडाटा जमा किया जाने लगा है।

बायोडाटा जमा होने के बाद प्रदेश नेतृत्व की ओर से चयनित पदाधिकारी और गोरखपुर प्रभारी इन नेताओं का इंटरव्यू लेंगे। इंटरव्यू के आधार पर दावेदारों का पूरा ब्योरा प्रदेश नेतृत्व के माध्यम से राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा। कांग्रेस आइएनडीआइए गठबंधन का हिस्सा है। गठबंधन में सीटों के बंटवारे का फार्मूला अभी तय नहीं हो पा रहा है। लोकसभा चुनाव को लेकर तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, कांग्रेस ने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है। पिछले दिनों तारामंडल क्षेत्र के सत्यम लान में हुए जोनल संवाद कार्यक्रम में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का भी मामला उठा था। कई पदाधिकारियों का कहना था कि ज्यादातर नेता इस कारण कोई काम नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लग रहा है कि उनकी लोकसभा सीट गठबंधन के किसी दूसरे दल को मिल सकती है। इस कारण जिलों में संगठन की गतिविधियों में भी सुस्ती आ गई है। राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के सामने यह मामला प्रमुखता से उठा तो लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया गया।

पूछेंगे सवाल, टिकट मिला तो कैसे जीतेंगे चुनाव

लोकसभा टिकट के लिए दावेदारी करने वालों से पहला सवाल चुनाव को लेकर की गई उनकी तैयारियों पर ही रहेगा। उनसे पूछा जाएगा कि यदि टिकट मिल गया तो वह चुनाव कैसे जीतेंगे। साथ ही दावेदार के बूथ पर कांग्रेस की स्थिति की भी समीक्षा की जाएगी। दावेदार की आर्थिक स्थिति और पार्टी के लिए किए गए कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी।

लोकसभा चुनाव की तैयारी में पार्टी जुट गई है। दावेदारों का बायोडाटा जमा किया जा रहा है। कई लोगों ने दावेदारी की है। प्रदेश नेतृत्व इंटरव्यू लेने के बाद अंतिम निर्णय लेगा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेसियों में उत्साह है। सभी एकजुट होकर बूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने के साथ ही भाजपा के जनविरोधी कृत्यों की जानकारी देने में जुटे हैं। –  आशुतोष तिवारी, महानगर अध्यक्ष, कांग्रेस