जम्‍मू-श्रीनगर NH पर इस कारण से ट्रैफिक ड्राई डे लागू, आज दिन भर नहीं चलेंगे वाहन

जम्‍मू-श्रीनगर NH पर इस कारण से ट्रैफिक ड्राई डे लागू, आज दिन भर नहीं चलेंगे वाहन
जम्‍मू-श्रीनगर NH पर इस कारण से ट्रैफिक ड्राई डे लागू, आज दिन भर नहीं चलेंगे वाहन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खबर यह है कि जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर रामबन जिला में नाशरी से बनिहाल के बीच 66 किलोमीटर खंड मरम्मत और रखाव के लिए 24 घंटों के लिए शनिवार मध्यरात्रि से बंद कर दिया गया। इसके साथ ही जिसके चलते नाशरी से बनिहाल सुरंग के बीच किसी भी वाहन को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही। हाईवे बंद होने की वजह से बड़ी संख्या घाटी जाने वाले सैलानियों सहित अन्य लोग फंस गए हैं। हालांकि रामबन को छोड़ कर चिनाब घाटी के डोडा, किश्तवाड़, भद्रवाह व चिनैनी सहित स्थानीय रूटों के वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है।

बता दें कि हाल ही में हुई वर्षा से डलवास में सड़क धंसने के अलावा विभिन्न स्थानों पर क्षतिग्रस्त हुए हाईवे की मरमम्मत के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो दिन पहले 24 घंटे के लिए ट्रैफिक ड्राई डे घोषित कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार जिसकी अवधि शनिवार 21 अक्तूबर रात 12 बजे से लेकर रविवार मध्यरात्रि 12 बजे तक निर्धारित की गई है।
बताया यह जा रहा है कि निर्माण एजेंसियों ट्रैफिक ड्राई की अवधि शुरु होने के साथ ही काम कर सके इसके लिए नाशरी और बनिहाल सुरंगों से शनिवार शाम छह बजे के बाद से ही किसी भी वाहन को आगे नहीं जाने दिया गया।

रोके गए है वाहन

बता दें कि शनिवार शाम छह बजे के बाद से ही घाटी जाने वाले को शाम पांच बजे से ऊधमपुर के जखैनी सहित अन्य हिस्सों में रोकना शुरू कर दिया गया। जिसके चलते ऊधमपुर के जखैनी, संगूर,फ्लाटा और टिकरी इलाके में बड़ी संख्या में वाहन रोके गए हैं। इन वाहनों में माल वाहक वाहनों के अलावा घाटी जाने वाले सैलानियों व अन्य लोगों के साथ रामबन जिला के वाहन भी शामिल है।