सोशल मीडिया के प्रभाव पर समूह चर्चा यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ लॉ में

सोशल मीडिया के प्रभाव पर समूह चर्चा यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ लॉ म

देश भगत विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ लॉ ने “सोशल मीडिया अन्तर्निहित धारा 21 के तहत: मानव व्यवहार और समाज पर प्रभाव” विषय पर एक विचार-विमर्शक समूह चर्चा का आयोजन किया। इस सत्र का उद्देश्य व्यक्तियों और समाज पर सोशल मीडिया के बहुपकारी प्रभाव को जांचना था।

इस चर्चा की निर्णायक डॉ आरती और डॉ प्रभजोत कौर घुमन थीं, जिन्होंने इस चर्चा को विद्यार्थियों के दो समूहों में बांटा था। प्रतिभागियों ने अपने विचारों का आदान-प्रदान करते हुए सोशल मीडिया की भूमिका पर विपरीत परिप्रेक्ष्यों को प्रस्तुत किया।

पहला समूह सोशल ने मीडिया के सकारात्मक पहलुओं को व्यक्त किया, जिसमें खुले-दिमाग, ज्ञान विस्तार, नौकरी की खोज में सहायता, डिजिटल मार्केटिंग को बढ़ावा देना, जानकारी तक पहुंच को बढ़ाना और सामाजिक जुड़ाव और संचार को प्रोत्साहित करना शामिल था।

वहीं, दूसरे समूह ने सोशल मीडिया के गलत नतीजों के संबंध में चिंताओं को व्यक्त किया, जैसे कि गलत सूचना को प्रसारित करने की आशंका, आत्म-अवलोकन को प्रोत्साहित करना, फर्जी समाचार को प्रसारित करने का एक माध्यम, गपशप और ट्रोलिंग को प्रोत्साहित करना।

मंशा, अमनदीप कौर धालीवाल, सुनैना, पवन कुमार, रमनदीप कौर, संदीप सिंह, और तानिया जैसे प्रतिभागियों ने विविध दृष्टिकोणों के साथ चर्चा में योगदान किया, जिससे चर्चा को विविधता और विचारों की गहराई मिली। इस समूह चर्चा की विजेता तानिया, मंशा, और सुनैना चुनी गईं।