JAMMU-KASHMIR: 28 दिसंबर तक मौसम रहेगा साफ, इस तारीख से कश्मीर में 40 दिनों का चिल्लेकलां

बता दें कि गुलमर्ग समेत कश्मीर के अधिकतर ऊपरी इलाकों में शनिवार की देर रात तक हिमपात के बाद रविवार को मौसम साफ हो गया। अलबत्ता, भीषण ठंड लगातार जारी है और अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे है। गुलमर्ग न्यूनतम तापमान माइनस 6.0 डिग्री सेलसियस के साथ जम्मू कश्मीर का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा।
इसके साथ ही मौसम विभाग ने 28 दिसंबर तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते शनिवार दोपहर को गुलमर्ग समेत घाटी के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई थी।
बर्फबारी का सिलसिला देर रात तक जारी रहा था।गुलमर्ग में ढाई इंच बर्फ गिरी थी, जबकि सोनमर्ग समेत अन्य ऊपरी इलाके भी एक से तीन इंच बर्फ की चादर से ढक गए।
जम्मू समेत प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। रविवार को मौसम साफ रहने के साथ ही प्रदेश के सभी क्षेत्रों में धूप रही। मौसम विभाग के निदेशक डा. मुख्तार अहमद ने कहा कि 28 दिसंबर तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कोई आसार नहीं हैं।
जानकारी के अनुसार लिहाजा, तब तक मौसम के मिजाज शुष्क शुष्क बने रहेंगे। अलबत्ता, तापमान में और अधिक गिरावट आएगी। बता दें कि 21 दिसंबर से कश्मीर में सर्दियों का सबसे अधिक ठंडे 40 दिन का चिल्लेकलां शुरू हो रहा है। कश्मीर में हिमपात से रौनक आ गई है। भारी बर्फबारी के बीच चंदनबाड़ी में घूमते पर्यटक। सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है।