यूपी बजट सत्र में सदन में लगे वापस जाओ के नारे, राज्यपाल बोलीं- मैं जाने वाली नहीं

यूपी विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। अब से कुछ ही देर में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विधानमंडल में अभिभाषण पेश करेंगी। यह बजट सत्र आज से शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगा। पांच को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में वित्त वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेंगे।
प्रत्येक जिले में खेलो इंडिया सेंटर की हो रही स्थापना
राज्यपाल ने बताया कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर काम कर रही है। इसके लिए प्रत्येक जिले में खेलो इंडिया सेंटर की स्थापना की जा रही है। इसके साथ ही खिलाड़ियों को अलग-अलग सेवाओं में नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है।
सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के विधायक लगातार हंगामा और शोरशराबा करते रहे और राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे। इस पर राज्यपाल ने भी जवाब दिया और कहा कि कौन चला जाएगा… ये बाद में पता चलेगा। मैं तो जाने वाली नहीं…। इसके बाद उन्होंने अपना अभिभाषण पढ़ना जारी रखा। राज्यपाल के जवाब देने से भाजपा सदस्य भी उत्साहित हो गए और एक स्वर में उनका समर्थन किया।
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बोले, सभी विधायकों को बजट सत्र में भाग लेना चाहिएउत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, “भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है। ये बजट सत्र है और बजट सत्र में सभी विधायकों को भाग लेकर उत्तर प्रदेश के विकास के लिए अपना योगदान करना चाहिए। समाजवादी पार्टी अपने डीएनए को कभी भी बदल नहीं पाई… उसका अराजकता और गुंडई फैलाना अभी भी कायम है…।