America: फ्लोरिडा मोबाइल होम पार्क में विमान हादसा, तीन घरों में लगी आग; हादसे में कई लोगों की मौत

फ्लोरिडा मोबाइल होम पार्क में एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को इस विमान हादसे में एक सवार शख्स और एक घर में कई लोगों की मौत हो गई।
सिंगल-इंजन बीचक्राफ्ट बोनान्जा V35 के पायलट ने शाम लगभग 7 बजे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ देर पहले समस्या की सूचना दी। अधिकारियों ने कहा, “क्लियरवॉटर फायर चीफ स्कॉट एहलर्स ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विमान ने एक घर को टक्कर मार दी और दुर्घटना में लगभग तीन घरों में आग लग गई। हालांकि, आग पर तुरंत काबू पा लिया गया है।”
एहलर ने कहा, “विमान एक संरचना में पाया गया था।” एहलर्स ने मारे गए लोगों की सटीक संख्या नहीं बताई, लेकिन कहा है कि विमान में सवार एक शख्स और एक घर में कई लोग मारे गए। एहलर ने कहा कि विमान के रनवे से लगभग 3 मील (5 किलोमीटर) उत्तर में रडार से गायब होने से कुछ समय पहले पायलट ने सेंट पीट-क्लियरवॉटर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति की सूचना दी थी। अधिकारियों ने कहा कि संघीय जांचकर्ता घटनास्थल की जांच करेंगे।
उड़ान के थोड़ी देर बाद दुर्घटना
वहीं, एक दूसरी घटना में अमेरिका के मध्य पेंसिल्वेनिया के पास गुरुवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर के करीब 1.30 बजे वेस्ट कैलन में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उन्होंने बताया कि कोट्सविले के चेस्टर काउंटी हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।