अब तक स्राइल-हमास के संघर्ष ने लेली है 2400 से ज्यादा जाने; इस क्षेत्र मे 2,50,000 लोग हो चुके है बेघर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खबर यह है कि आतंकी संगठन हमास और इस्राइल के बीच संघर्ष शुरू हुए छह दिन हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार अब तक दोनों ही तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी हैं। इनमें 2400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जहां इस्राइल में हमास के हमले में 1200 लोग मारे गए हैं, तो वहीं गाजा पट्टी में इस्राइली वायुसेनी की गोलीबारी में 1200 से ज्यादा लोग जान गंवाने की सूचना हैं। मृतकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इसके साथ ही इस बीच इस्राइल के पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी सेना हमास का नामोनिशान तक मिटा देगी।

जारी है रॉकेट हमले

दक्षिण इस्राइल में हमास के रॉकेट हमले जारी दक्षिण इस्राइल के मोशे हाईम शपिरा में हमास की तरफ से रॉकेट हमले जारी हैं। यहां लोगों को इमारतों से बाहर निकलकर जान बचाने के लिए भागते देखा जा सकता है।

गाजा पट्टी पर इस्राइल की बमबारी जारी

इसके साथ ही बता दें कि इस बीच गाजा पट्टी पर इस्राइल की तरफ से हमास के आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इससे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। बंधकों को हथकड़ी बांधकर मौत के घाट उतारा जा रहा, इस्राइल का दावा इस्राइल पर हमला करना हमास के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। इसके साथ ही हमास के हमले का जवाब देते हुए इस्राइल ने गाजा पट्टी पर बड़ी तबाही मचाई है। साथ ही जंग जारी है और दोनों ओर से रॉकेट, बम और गोलियां लगातार चल रही हैं। इस्राइल आतंकवादी ग्रुप के ठिकानों को चुन-चुन का खत्म करने में लगा है। हालांकि, इस बीच इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास पर आरोप लगाया है कि उसने लोगों के साथ जॉम्बी जैसा व्यवहार किया है।

कमला हैरिस ने बताया आतंकी घटना

बता दें कि अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस्राइल पर हमास के हमले को आतंकी घटना करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है, मैं उस पर काफी गुस्सा हूं। हम आतंकवाद की खतरनाक घटनाओं को देख रहे हैं, जिनकी आलोचना ही होनी चाहिए। आतंकवाद को उचित नहीं ठहराया जा सकता। इसके साथ ही मैं और राष्ट्रपति बाइडन इस्राइल के समर्थन की अमेरिका की प्रतिबद्धता को पूरी गंभीरता से लेते हैं और उसे अपनी सुरक्षा के लिए जो भी चीजें चाहिए, उन्हें पहुंचाने का वादा करते हैं।आज ही सुबह हमने इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की। इस्राइल में अमेरिकियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।

हमास में शामिल हर किसी की मौत होके ही रहेगी यह बोले इस्राइली प्रधानमंत्री

इस बीच इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विदेश मंत्री योव गैलेंट के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने पूर्व आईडीएफ स्टाफ के नेतृत्व वाली विपक्षी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी के साथ मिलकर ‘राष्ट्रीय आपातकाल की सरकार’ की स्थापना की घोषणा की है। साथ ही इस कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री बेनी गैंज भी शामिल थे। नेतन्याहू ने घोषणा करते हुए कहा, ‘यहूदी राष्ट्र (इस्राइल) एक है और अब इसका नेतृत्व भी एकजुटता के साथ होगा। आतंकी संगठन हमास और इस्राइल के बीच संघर्ष शुरू हुए छह दिन हो चुके हैं। अब तक दोनों ही तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी हैं। इनमें 2400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि जहां इस्राइल में हमास के हमले में 1200 लोग मारे गए हैं, तो वहीं गाजा पट्टी में इस्राइली वायुसेनी की गोलीबारी में 1200 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। मृतकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस बीच इस्राइल के पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी सेना हमास का नामोनिशान तक मिटा देगी।