Ind vs Pak Pitch WC 2023: कुछ इस तरह से अहमदाबाद में लगेगा रनों का अंबार, जानें पिच का हाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की नजर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सबसे बड़े मुकाबले पर है कुछ ही देर बाद मुकाबला शुरू होने वाला है!

बता दें कि स्टेज सज चुका है। बस एक रात का और इंतजार है। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है।

साथ ही शुरुआती दोनों मैचों को जीतकर रोहित की सेना फुल फॉर्म में है।दूसरी ओर, श्रीलंका के खिलाफ मिली रिकॉर्ड जीत से बाबर आजम एंड कंपनी का भी आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।

जाने कैसी है हमदाबाद की पिच?

बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

अहमदाबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगना तय मान लीजिए।

जानकारी के अनुसार अहमदाबाद की पिच में अच्छा बाउंस भी देखने को मिलता है, जिसके चलते गेंद बल्ले पर काफी अच्छे तरीके से आती है। इसके साथ ही हालांकि, दुनिया का सबसे बड़ा मैदान होने के चलते यहां पर बाउंड्री को क्लियर करना इतना आसान काम नहीं होता है।

जानकारी के अनुसार नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ 16 में जीत लगी है। वहीं, 13 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है।

इसके साथ ही बता या यह जा रहा है कि हालांकि, महामुकाबले के प्रेशर को देखते हुए टॉस जीतकर रोहित और बाबर यकीनन पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। पहली इनिंग में एवरेज स्कोर 237 का है।

जानकारी के अनुसार वहीं, दूसरी पारी में औसतन स्कोर 206 का रहा है। इस मैदान पर हाईएस्ट स्कोर 365 कन बन चुका है, तो 85 रन पर भी जिम्बाब्वे वेस्टइंडीज के खिलाफ ढेर हो चुकी है।

शुभमन गिल की हुई वापसी?
जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय शुभमन गिल की हेल्थ बनी हुई है।
इसके साथ ही हाालंकि, गिल डेंगू से उबर चुके हैं और वह अहमदाबाद में टीम से जुड़ भी गए हैं। इसके साथ ही शुभमन ने गुरुवार को नेट्स में एक घंटा बैटिंग प्रैक्टिस भी की थी, लेकिन वह पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से फिट हैं या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है।