Jammu:कुछ इस तरह से नाबालिग की संदिग्ध हालात में हुई मौत, जताई जा रही हत्या की आशंका

Jammu, minor died, under suspicious, circumstances, suspicion of murder being raised
Jammu, minor died, under suspicious, circumstances, suspicion of murder being raised

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खबर यह है कि जिला कठुआ नगरी से सटे पटानकोट जिले की बमियाल गांव की 16 वर्षीय युवती की कठुआ के वार्ड 3 में स्थित कर्ण नगर में पंकज नामक व्यक्ति के घर शुक्रवार को हुई संदिग्ध मौत पर स्वजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उधर, पुलिस ने 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है। युवती कठुआ में स्थानीय व्यक्ति के घर पिछले कुछ वर्षों से घेरलू नौकरानी के रूप में काम करती थी, जिसकी गत दिवस मालिक ने फंदा लगाने से मौत होने की बात अस्पताल और पुलिस को बताई है। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी में लाया गया।
जानकारी के अनुसार शनिवार को जीएमसी कठुआ में पहुंचे मृतक युवती के बमियाल से स्वजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस व अस्पताल प्रशासन पर शव न दिखाने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी है, उन्हें शव दिखाने में पुलिस और अस्पताल प्रशासन क्यों रोक रहा है।
इसके साथ ही स्वजनों ने पुलिस व अस्पताल प्रशासन की भूमिका पर संदेह जताते हुए कहा कि सुबह उन्हें किसी अन्य व्यक्ति द्वारा उसके फंदा लगाने से संदिग्ध मौत की सूचना दी, जिनके घर में काम करती थी, उनके द्वारा इसकी सूचना दी जानी चाहिए थी लेकिन सूचना देने की बजाय वहां जीएमसी में शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है।

जानकारी के अनुसार मृतका के चाचा राज कुमार व भाई सुभाष कुमार और अन्य सुमित सिंह ने मौके पर जीएमसी में मौजूद पुलिस के समक्ष आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी की हत्या की गई है, उन्हें आशंका है कि उसके साथ कुछ और भी किया गया है, इसलिए उन्हें सुबह से शाम तक शव नहीं दिखाया गया है, ऐसी स्थिति में स्वजनों को सबसे पहले शव दिखाया जाना होता है। शव देखने के बाद उन्हें विश्वास है कि उसके शरीर पर कैसे निशान है, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। अब पुलिस उनके बयान लेकर मामले को हत्या में दर्ज कर जांच शुरू करे। उन्होंने आरोप लगाया कि जब वह वहां पहुंचे तो मालिक उनसे झगड़ा करने लगा, हंगामा होता दिखा तो मौके से फरार हो गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करे।

उन्होंने पुलिस को गरीब परिवार की बेटी को इंसाफ देने की मांग की, इसलिए पुलिस कड़ी पूछताछ करके उसकी गहनता से जांच करें अन्यथा अन्य घरों में ऐसे काम करने वाली लड़कियां सुरक्षित नहीं रहेंगी। साथ ही बता दें कि इस बीच कठुआ की पीस पार्टी के संस्थापक सरदार सुरेंद्र सिंह भी अस्पताल पहुंचे और बेटी को इंसाफ दिलाने की मांग की। उन्होंने पुलिस पर मामले की गंभीरता को देखते हुए हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन करें अन्यथा गरीब परिवार के लिए इंसाफ की मांग को लेकर सड़कों पर उतरेंगे। बहरहाल, स्वजनों के आरोप के बाद पुलिस ने अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।