Jammu: चतुर्थ श्रेणी के 8575 पदों पर चार वर्ष बाद भर्ती परीक्षा हुई पूरी, युवाओं में निराशा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खबर यह है कि जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) फास्ट ट्रैक भर्ती परीक्षाएं समय पर पूरी करवाने के लिए कितना गंभीर है, इसका उदाहरण चतुर्थ श्रेणी के 8575 पदों पर भर्ती परीक्षा है। इसके साथ ही जेकेएसएसबी की सुस्त कार्यप्रणाली व कानूनी अड़चन के चलते यह परीक्षा चार साल बाद पूरी हो पाई है। जुलाई, 2020 में 8575 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हुआ था। फरवरी 2021 में तीन दिन तक परीक्षाएं हुईं। जानकारी के अनुसार इसके बाद जुलाई में परिणाम जारी हुआ, लेकिन कानूनी अड़चन और जेकेएसएसबी की सुस्त कार्यप्रणाली से सभी पदों पर परिणाम जारी नहीं हो पाया। जुलाई 2020 को जेकेएसएसबी ने लोक निर्माण विभाग में 80 पदों की अंतिम चयन सूची अधिसूचित की, जिसे कोर्ट के निर्देश पर रोक दियाग या। जब इन पदों को अधिसूचित किया गया तब सरकार फास्ट ट्रैक पर भर्ती परीक्षा करवाने का दावा किया।
बता दें कि लेकिन चार साल के लंबे अंतराल के बाद जेकेएसएसबी इस परीक्षा को पूरा करवा पाया है। हालांकि सोशल मीडिया पर उम्मीदवार इस दावे को खारिज कर रहे हैं। युवाओं का आरोप है अभी भी बड़ी संख्या में उम्मीदवार हैं, जिन्होंने परीक्षा पास की, लेकिन नियुक्ति नहीं दी गई है।

जब कैलेंडर जारी होगा वेबसाइट पर डाल देंगे
जेकेएसएसबी तीन महीने से न तो भर्ती परीक्षा करवा पाया है और न ही परीक्षा कैलेंडर जारी कर पाया है। जेकेएसएसबी चेयरमैन राजेश शर्मा ने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा कि जब कैलेंडर जारी होगा, तो इसे वेबसाइट पर डाल दिया जाएगा।
दूसरी ओर जेकेएसएसबी के उम्मीदवार लंबे समय से परीक्षा कैलेंडर की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर सोमवार को कश्मीर संभाग के उम्मीदवार जेकेएसएसबी के अधिकारियों से मिलेंगे।