भारत-पाकिस्तान मैच: मैच की सुरक्षा में भारत सरकार की कड़ी तैयारी

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले मैच की सुरक्षा के लिए भारत सरकार ने कड़े इंतजाम किए हैं।
भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले मैच की सुरक्षा के लिए भारत सरकार ने कड़े इंतजाम किए हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले मैच की सुरक्षा के लिए भारत सरकार ने कड़े इंतजाम किए हैं। इस मैच के लिए भारत सरकार ने 11 हजार से ज्यादा स्टाफ की तैनाती की है, जिसमें एनएसडी कमांडो की तीन टीम और एक ड्रोन टीम भी शामिल है। इसके साथ ही बम डिस्पोजेबल स्क्वॉड और एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को भी तैनात किया गया है।
हाल ही में अहमदाबाद पुलिस को एक ई-मेल आया था, जिसमें भारत पाकिस्तान मैच के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम को उड़ाने की धमकी दी गई थी। ईमेल भेजने वाले ने इसके एवज में 500 करोड़ रुपये की डिमांड की थी। इसके साथ ही उसने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की रिहाई की भी मांग की थी। यही वजह है कि इस बार एनएसजी कमांडो को भी सुरक्षा में तैनात किया गया है।
अहमदाबाद पुलिस का कहना है कि उनके पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं और अगर फिर भी कोई घटना घटती है तो उनका प्लान बी भी तैयार है जो घटना के तुरंत बाद एक्टिव हो जाएगा।
मैच के लिए सुरक्षा के प्रमुख बिंदु
• 11 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, जिसमें एनएसडी कमांडो की तीन टीम और एक ड्रोन टीम भी शामिल है।
• बम डिस्पोजेबल स्क्वॉड और एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भी तैनात की गई हैं।
• स्टेडियम के आसपास के इलाकों में ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है।
• भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है, जो स्टेडियम के अंदर और बाहर तैनात रहेगा।
• मैच के दौरान दर्शकों की जांच की जाएगी और उन्हें धातु डिटेक्टर से गुजरना होगा।
• स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी।
प्रशासन ने की अपील
अहमदाबाद प्रशासन ने दर्शकों से अपील की है कि वे मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचने से पहले अपने साथ कोई भी संदिग्ध सामान न लाएं। दर्शकों को अपने साथ अपना आईडी कार्ड भी लाने की सलाह दी गई है।